Viral: ऐसे बचाई गई जाल में फंसे और डरे हुए समुद्री जीव की जान, अब तक हजारों लोगों का दिल जीत चुका है वीडियो

Viral: ऐसे बचाई गई जाल में फंसे और डरे हुए समुद्री जीव की जान, अब तक हजारों लोगों का दिल जीत चुका है वीडियो

बेवजह किसी की मदद करना बहुत पुण्य का काम माना जाता है, खासतौर पर मुसीबत में अगर कोई फंसा हुआ हो और उसकी मदद की जाए तो कहा जाता है कि यह देखकर भगवान भी खुश हो जाते हैं. अब ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल (Viral video on Social media) हो रहा है, जिसमें कुछ लोग सहमे हुए बेजुबान जानवर की मदद करते हुए नजर आ रहे हैं.
दरअसल, आईएफएस ऑफिसर सुसांता नंदा (IFS Officer Susanta Nanda) ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें कुछ लोग के बड़े जाल में बुरी तरह फंसे हुए सील को रेस्क्यू (Rescue operation of seal) कर रहे हैं. वीडियो में देखा जा सकता है कि सील बहुत ज्यादा डरा हुआ है. डर के कारण वो किसी को अपने पास नहीं आने दे रहा और उन्हें पीछे हटाने की कोशिश कर रहा है. हांलकि, वीडियो में आगे देखा जा सकता है कि जाल को काटने से पहले लोगों को सील के ऊपर एक डंडा रख रहे रहे हैं ताकि उसे काबू किया जा सके और आसानी से जाल को काटा जा सके. कड़ी मशक्कत के बाद उसके समुद्री जीव के शरीर से जाल को हटाया गया लेकिन उसके चेहरे पर से जाल हटाने की कोशिश नाकाम होती नजर आ रही थी लेकिन लोगों ने हार नहीं मानी और सील को उस जाल से आजाद कर दिया. इसके बाद सील जल्दी से पानी में वापस चला गया.

One can change the world with one random act of kindness at a time pic.twitter.com/QqKNJxsQMD

— Susanta Nanda IFS (@susantananda3) July 31, 2021

यह भी पढ़ें- बॉयफ्रेंड ने पालतू बिल्ली का नाम एक्स के नाम पर रखा, गर्लफ्रेंड को दाल में लगा कुछ काला, अब मांगी लोगों से मदद
आपको बता दें कि इस वीडियो को हज़ारों लोग देख चुके हैं और जीव का रेस्क्यू करने वाले लोगों की देखने वाले जमकर तारीफ कर रहे हैं. साथ ही उन्हें खूब दुआएं भी दे रहे हैं. कई लोगों का कहना है कि किसी को भी इस तरह घोस्ट नेट को समुद्र में नहीं छोड़ना चाहिए. यूजर के मुताबिक ऐसे जाल समुद्री जीवों के लिए जानलेवा हो सकते हैें. लोगों का कहना है कि यह वीडियो दया की भावना दिखाने के लिए एक बेहतरीन मिसाल पेश कर रहा है.पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )