Video: शख्स ने खतरनाक ज्वालामुखी पर बनाया Beef Pizza, एक्स्ट्रा Cheese के साथ 14 मिनट में हो गया तैयार

Video: शख्स ने खतरनाक ज्वालामुखी पर बनाया Beef Pizza, एक्स्ट्रा Cheese के साथ 14 मिनट में हो गया तैयार

David Garcia ने पिज्जा बेक कर इसका वीडियो लोगों के साथ शेयर किया

ग्वाटेमाला (Guatemala) के पकाया (Pacaya) में एक शख्स David Garcia ने एक्टिव ज्वालामुखी (Active Volcano) पर पिज़्ज़ा (Pizza) बनाया. ज्वालामुखी फरवरी 2021 से धधक रहा है. शख्स ने ना सिर्फ पिज्जा बनाया, बल्कि इसे खाते हुए इसका वीडियो भी बनाकर शेयर किया.

दुनिया में पिज्जा के कई दीवाने हैं. किसी को डोमिनोज (Dominos) का पिज्जा पसंद आता है तो किसी को पिज्जा हट (Pizza Hut) का. जबसे लॉकडाउन लगा है लोग तो अब घर में ही पिज्जा बनाने लगे हैं. लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर एक ऐसा वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें डेविड नाम का शख्स ज्वालामुखी के लावा के ऊपर पिज्जा बनाता नजर आ रहा है. इस मजेदार वीडियो को लोग काफी पसंद कर रहे हैं. जान को जोखिम में डालकर डेविड ने ये पिज्जा बनाया.
लावा वाला पिज्जा
डेविड ने ग्वाटेमाला के एक्टिव वोल्केनो पर पिज्जा बनाया. इस पिज्जा को बनाने के लिए डेविड ने लावा के ऊपर पैन चढ़ाया. इसके बाद पैन पर पिज्जा बेस पर चीज और बीफ के साथ पिज्जा बेक किया. ये पर्सनल पिज्जा 18 सौ फ़ारेनहाइट पर बेक किया गया. डेविड ने इस क्रस्ट पिज्जा को खाते हुए इसका वीडियो भी बनाया.
इस तरह किया तैयारपिज्जा बनाने के लिए डेविड ने काफी तैयारी की. उसने अपने हाथों में प्रोटेक्टिव ग्लव्स पहने थे ताकि उसके हाथ लावा से जले ना. इसके बाद इसने हवा के रुख पर भी नजर रखी. कुछ ही देर में पिज्जा लावा की गर्मी में बेक हो गया और इसके बाद उसने खाते हुए इसका वीडियो भी बनाया.
धधकता वोल्केनो हुआ वायरल
ग्वाटेमाला का ये एक्टिव वोल्केनो सबसे पहले 23 हजार साल पहले फूटा था. इसके बाद से अब तक ये दो दर्जन से ज्यादा बार फूट चुका है. 12 मई को National Institute of Seismology, Vulcanology, Meteorology and Hydrology द्वारा जारी रिपोर्ट के मुताबिक अभी इस ज्वालामुखी से खतरा नहीं है. कई टूरिट्स इस ज्वालामुखी के ऊपर खड़े होकर अपनी फोटोज खींचते हैं.

TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )