Valentine Day 2020: पार्टनर के साथ वैलेंटाइन वीकेंड पर करें ये 5 खास एक्टिविटीज, हर पल बनाएं यादगार

Valentine Day 2020: पार्टनर के साथ वैलेंटाइन वीकेंड पर करें ये 5 खास एक्टिविटीज, हर पल बनाएं यादगार

आज वैलेंटाइन डे है और इसके बाद दो दिन वीकेंड यानी कि प्यार करने वालों के लिए घूमने का ये एक अच्छा मौका है. आज के दिन घर को अच्छे से सजाना या पार्टनर को डिनर डेट पर ले जाना बहुत ही आम बात हो गई है. इस बार अपने पार्टनर को आप कुछ अलग तरीके से खुश करने की कोशिश करें. आप अपने पार्टनर के लिए सरप्राइज ट्रिप प्लान कर सकते हैं या फिर उनके साथ नई तरह की एक्टिविटीज में शामिल हो सकते हैं. अपने पार्टनर को स्पेशल फील कराने के लिए आप बहुत सी मजेदार एक्टिविटीज की मदद ले सकते हैं. रेगिस्तान में घूमने से लेकर पहाड़ों की खूबसूरती देखने तक आप अपने पार्टनर के साथ कई चीजें साथ में एक्सप्लोर कर सकते हैं. आइए आपको बताते हैं कौन सी हैं वो एक्टिविटीज.
इसे भी पढ़ेंः Valentine Day 2020: लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप वाले कपल्स न हो उदास, इस तरह बनाएं अपने दिन को खास
रणथंभौर किले की सैर
अगर आप ऐतिहासिक जगहों पर जाना पसंद करते हैं तो आप अपने पार्टनर के साथ रणथंभौर किले में घूमने जा सकते हैं. यहां किले के लिए चढ़ाई करते हुए आप अपने पार्टनर को बता सकते हैं कि आप उनके लिए क्या फील करते हैं. आप इस खूबसूरत लोकेशन पर अपनी शादी या फिर हनीमून के प्लान के बारे में भी चर्चा कर सकते हैं. इस बार अपने पार्टनर के साथ खूबसूरत पल बिताने के लिए केरल के थेक्कडी का रुख करें.

केरल के थेक्कडी का खूबसूरत पल
अगर आप शिमला और मसूरी जैसी जगहों पर जाकर बोर हो गए हैं तो इस बार अपने पार्टनर के साथ खूबसूरत पल बिताने के लिए केरल के थेक्कडी का रुख करें. केरल और तमिलनाडु के बॉर्डर पर स्थित इस छोटे से खूबसूरत डेस्टिनेशन पर आपको पहाड़, हरियाली और जंगल की प्राकृतिक सुंदरता एकसाथ नजर आएगी. यहां आप अपने पार्टनर के साथ रिजॉर्ट में ठहर सकते हैं. आप ट्रेकिंग और कैंपिंग का भी मजा ले सकते हैं. इसके अलावा यहां पर आप अपने पार्टनर के साथ बैंबू राफ्टिंग और वाइल्डलाइफ का मजा भी उठा सकते हैं.
लेक पिचोला में नाव की सवारी
अगर आपको लेक में बोटिंग पसंद है तो आप उदयपुर घूमने जाने का प्लान बना सकते हैं. यहां लेक पिचोला में बोटिंग करते हुए आप अपने पार्टनर के हाथों में हाथ डालकर खूबसूरत नजारों का मजा उठा सकते हैं. उदयपुर का सिटी पैलेस और यहां की छोटी पहाड़ियां आपके वैलेंटाइन वीकेंड को और भी ज्यादा रोमांटिक बना देंगी.
मशोबरा घाटी के खूबसूरत नजारे
अगर आप अपने वैकेशन को एडवेंचरस बनाना चाहते हैं तो आप अपने पार्टनर के साथ मशोबरा घाटी के भव्य नजारों का मजा ले सकते हैं. यहां दूर-दूर तक शांति और सुकून नजर आता है. यहां आपको चारों तरफ पाइन, ओक, देवदार के पेड़ नजर आएंगे. घाटी के ऊंचे-नीचे रास्तों से गुजरते हुए सेब के बागों को निहारना और फ्रेश हवा को महसूस करना आपको बहुत उत्साहित कर सकता है. यहां आप स्कीईंग, कैंपिंग, ट्रैकिंग, बाइकिंग, पैराग्लाइडिंग, रैपेलिंग, बर्ड वॉचिंग, रिवर राफ्टिंग जैसी कई तरह की एक्टिविटीज का मजा ले सकते हैं.
इस वैलेंटाइन वीकेंड पर ताजमहल घूमने जरूर पहुंचें.
इसे भी पढ़ेंः Valentine Day 2020: कम बजट में मनाना है वैलेंटाइन डे? अपनाएं ये 4 खास टिप्स
ताजमहल का करें दीदार
ताजमहल प्यार करने वालों के लिए एक ऐसा स्पॉट है जिसे कभी भी निहारा जा सकता है. इस वैलेंटाइन वीकेंड पर ताजमहल घूमने जरूर पहुंचें. आप अपने पार्टनर के साथ आगरा जा सकते हैं. यहां पर आप ताजमहल के साथ साथ हल्की सर्दी में आगरा फोर्ट का भी मजा ले सकते हैं. ताजमहल फोटो प्रेमियों के लिए भी एक ऐसा स्पॉट है, जहां सदियों से फोटो क्लिक करने की परंपरा चली आ रही है. हमेशा से लव सिंबल कहा जाने वाला ताजमहल आज भी सभी उम्र के लोगों के लिए फोटो क्लिक करने का बहुत खूबसूरत स्पॉट है, तो जब भी मौका मिले ढेर सारी पिक्चर क्लिक करके आप भी ताज की ब्यूटी को इन्जॉय कीजिए.

TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )