Suction Cup Fish: अगर यह मछली कर ले आपको KISS, तो चमक जाएगी किस्मत, आसानी से चिपक जाती है दीवार पर

Suction Cup Fish: अगर यह मछली कर ले आपको KISS, तो चमक जाएगी किस्मत, आसानी से चिपक जाती है दीवार पर

दुनिया में कई ऐसी चीजें हैं जिनका अस्तित्व हैरान कर देने वाला होता है. हाल ही में टिकटोक (Tiktok) पर ब्लेक हस (Blake Hass) नाम के एक शख्स ने अपने टिकटोक अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उसने एक असामान्य दिखने वाली एक मछली दिखाई.आपको बता दें कि शख्स ने जिस मछली का वीडियो शेयर किया है वो असल में एक सक्शन कैप फिश (Suction cap fish) है, जिसे लम्पफिश (Lump fish) भी कहा जाता है. जानकारी के मुताबिक इस तरह की मछलियों में नीचे की ओर एक सक्शन कप मौजूद होता है, जिसकी मदद से इन पर हल्का प्रेशर डाल कर इन्हें दीवार पर चिपकाया जा सकता है. ब्लेक ने वीडियो में दिखाया कि कैसे ये मछली पानी के बाहर रह कर भी दीवार पर इस तरह चिपक सकती है.
आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इन मछलियों के लिए यह माना जाता है कि अगर इन्हें पानी में छोड़ने से पहले किस (Kiss) किया जाए तो यह बहुत लकी (Lucky) होता है. जानकारी के मुताबिक ब्लेक ने भी फिश को किस किया लेकिन ऐसा करते हुए वीडियो नहीं बनाया
आपको बता दें कि ब्लेक एक टिकटोक स्टार हैं, जिनके टिकटोक पर लाखों फॉलोवर्स हैं. उन्होंने जैसे ही वीडियो पोस्ट किया, यह वायरल हो गया. देखने वालों ने कहा कि यह मछली उन्हें बहुत प्यारी लगी. एक यूजर ने तो यह तक कमेंट कर दिया कि वह इस मछली को अपने घर पर फ्रिज पर चिपकाएंगे. वहीं एक यूजर ने ब्लेक से पूछा, ‘मुझे लगता है कि तुम मजाक कर रहे हो.तुमने सच में इसे किस तो नहीं किया न?’आपको  इस मछली के बारे में एक दिलचस्प बात बता दें, मादा लम्पफिश (female lumpfish or female suction cap fish) अंडे देने के बाद अंडे देने वाली जगह से चली जाती है. जिसके बाद अंडों की देखभाल मेल लम्पफिश (Male lumpfish) करते हैं.पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )