Squid Game धड़ल्ले से क्यों हो रही है पॉपुलर, इस कोरियन शो में ऐसा क्या है खास? जानें यहां

Squid Game धड़ल्ले से क्यों हो रही है पॉपुलर, इस कोरियन शो में ऐसा क्या है खास? जानें यहां

नई दिल्ली: कोरियन फिल्म (Korean Movies) की लोकप्रियता भारत में बढ़ रही है. कोरिया की वेब सीरियज, शोज और फिल्मों पर खासकर यूथ और फिल्म पसंद करने वालों की नजर रहती है. हाल में ही नेटफ्लिक्स पर कोरियन सीरिज स्क्विड गेम्स (Squid Game) रिलीज हुई. इस सीरिज को हमारे देश में भी जमकर लोकप्रियता मिली. यह सबसे ज्यादा देखा जाने वाला शो बन चुका है. इस सीरिज के स्टार्स को अंतर्राष्ट्रीय लोकप्रियता मिल रही है तो वहीं, 9 एपिसोड का यह सीरिज लोगों को बांधे रखता है.
क्या खास है इस शो में?यह सीरिज दरअसल, साउथ कोरिया (South korea) की आर्थिक स्थिति को लेकर है. सीरिज में दिखाया गया है कि कैसे 456 लोगों को एक जगह जमा किया जाता है. हर किसी में एक चीज यहां कॉमन है पैसे की जरूरत. किसी के ऊपर बैंक का कर्ज है तो किसी पर माफिया का. यहां तक कि किसी को मां के इलाज के लिए पैसे चाहिए तो किसी को भाई की परवरिश के लिए. इन खिलाड़ियों के कैरेक्टर भी हैं.
कुछ ऐसा है गेमजैसे खिलाड़ी नंबर 456 को जुए की लत है. जिसके चलते उसने अपना सारा पैसा गंवा दिया. बीवी भी छोड़कर चली जाती है. वहीं, खिलाड़ी नंबर 218 एक इंवेस्टमेंट कंपनी का हेड है. वो अपनी यूनिवर्सिटी का टॉपर छात्र रह चुका है. होनहार, समझदार. लेकिन सैंग पर क्लाइंट्स के पैसों का गबन करने के आरोप हैं और पुलिस उसके पीछे है.

वहीं, खिलाड़ी नंबर 199 है जिसका नाम अब्दुल अली है. वो कोरिया में बसा पाकिस्तानी है. जो अपनी बीवी और छोटे बच्चे की देखभाल के लिए ये खेल खेल रहा है.
लेकिन सच क्यामजेदार बात ये है कि सभी को कहा जाता है कि कुछ आसान खेल खेलकर सभी अरबों जीत सकते हैं. लेकिन इस आसान खेल के पीछे एक सच्चाई है. गेम को पूरा करना ही पड़ता है लेकिन कौन इस गेम को संचालित कर रहा है. इसके पीछे का गेम क्या है ये इस सीरिज में दिखाया गया है.
लेखक ह्वांग डोंग ह्युक का संघर्षइस सीरिज को पहले कई प्रोड्यूसर्स, डायरेक्टर और एक्टर रिजेक्ट कर चुके थे. खास बात ये है कि एक दशक तक यह सिलसिला चलता रहा. लेखक ह्वांग डोंग ह्युक खुद एक सर्वाइवल गेम का हिस्सा बने. 2019 में आखिरकार ये बनना शुरू हुई. इसके पहले वो लगातार प्रोड्यूसर और एक्टर से मिलते रहे जो शो को लगातार रिजेक्ट कर रहे थे. उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा कि लोगों को यह अनरियलस्टिक लगा. यहां तक कि उन्होंने लिखना भी बंद कर दिया और खर्च के लिए लैपटॉप भी बेच दिया था.पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )