12.8 C
London
Monday, September 20, 2021

Sonu Sood Birthday: सोनू सूद की दमदार एक्टिंग और सिक्स पैक्स ऐब्स पर फिदा हैं फैंस, जानिए उनका फिटनेस मंत्र

- Advertisement -spot_imgspot_img

Sonu Sood B’day Special: फिल्म इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान बनाने वाले और नायक-खलनायक दोनों तरह की भूमिकाएं निभा कर दर्शकों को दीवाना बनाने वाले एक्टर सोनू सूद आज अपना 48वां बर्थडे (Birthday) सेलिब्रेट कर रहे हैं. उनका जन्म 30 जुलाई, 1973 को पंजाब (Punjab) के मोगा (Moga) में हुआ था. उन्होंने एक्टिंग (Acting) में करियर शुरू करने से पहले इंजीनियरिंग की पढ़ाई की थी. फिर साउथ सिनेमा से बॉलीवुड (Bollywood) तक का सफर तय किया. सोनू सूद न केवल अपनी दमदार एक्टिंग के लिए ही जाने जाते हैं, बल्कि वह अपनी बॉडी और फिटनेस के लिए भी जमकर तारीफ बटोरते रहे हैं.
सोनू सूद वर्कआउट रूटीन को सख्ती से बनाए रखते है और एक भी दिन गंवाए बिना रोज वर्कआउट करते हैं. साथ ही अपनी डाइट पर भी पूरा ध्‍यान देते हैं. आइए जानते हैं सोनू सूद का वर्कआउट रूटीन और उनकी डेली डाइट के बारे में-
ये भी पढ़ें – रवीना टंडन ने येलो कलर की ड्रेस पहन कर जंगल में किया योग, Video 
डाइट प्‍लानवर्कआउटइंफोगुरु की एक रिपोर्ट के मुताबिक सोनू शाकाहारी हैं लेकिन अंडे खाते हैं और उनकी डाइट में अनाज और दाल से भरपूर प्रोटीन शामिल होता है. वहीं वह शराब नहीं पीते और धूम्रपान भी नहीं करते हैं. इसके अलावा उनके सुबह के आहार में ताजे फलों के रस के साथ, फल आदि शामिल होते हैं. वह नाश्ते में 8 अंडों की सफेदी से बना ऑमलेट खाते हैं. लंच में दाल, रोटी, सब्ज़ी और एक कटोरी दही लेते हैं. फिर शाम के नाश्ते के लिए ब्राउन ब्रेड सैंडविच होता है. उनके रात के खाने की बात करें तो इसमें आमतौर पर सूप, सलाद, सब्जियां और चपातियां होती हैं. साथ ही वह वर्कआउट के बाद सलाद और स्प्राउट्स के साथ अपना प्रोटीन शेक लेते हैं.
ऐसे रहते हैं फिटसोनू सूद खुद को फिटनेस फ्रीक मानते हैं. वह नियि‍मत तौर पर जिम जाते हैं और 2 घंटे वर्कआउट करते हैं. वहीं वह हर हफ्ते अपनी एक्सरसाइज बदलते रहते हैं. सोनू सूद के वर्कआउट रूटीन में शामिल हैं-
ये भी पढ़ें – अपने स्किन केयर रूटीन में शामिल करें रोजहिप ऑयल, स्किन रहेगी जवां
सोनू सूद 20 मिनट कार्डियो एक्सरसाइज करते हैं. वहीं एब्स के लिए वह 20 मिनट तक वर्कआउट करते हैं. साथ ही 40 मिनट जॉगिंग करते हैं. इसके अलावा जब वह बाहर शूटिंग के लिए जाते हैं और जब जिम नहीं कर पाते तो वे दौड़ते हैं या लंबी सैर के लिए जाते हैं. वह हर दो महीने में 15-20 दिन किकबॉक्सिंग का अभ्यास भी करते हैं.पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

Latest news
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here