Mobile Phone में कैद हुई मांस के लिए आसमानी लड़ाई, भूखी शेरनी ने पेड़ पर चढ़कर लेपर्ड के मुंह से झपटा निवाला

Mobile Phone में कैद हुई मांस के लिए आसमानी लड़ाई, भूखी शेरनी ने पेड़ पर चढ़कर लेपर्ड के मुंह से झपटा निवाला

लेपर्ड (Leopard) ने अपना शिकार बचाने की लाख कोशिश की लेकिन आखिर में उसे भूखा रहना पड़ा

सोशल मीडिया पर शिकार का वीडियो वायरल हो रहा है. इसमें तीन शेरनी और एक लेपर्ड के बीच शिकार के लिए हो रही लड़ाई कैद की गई है. सबसे खास बात ये कि मांस की जंग जमीन पर नहीं, बल्कि आसमान में हुई.

शिकार के वैसे तो कई वीडियो सामने आते रहते हैं. इन वीडियोज में रोमांच देखा जा सकता है. कहीं शिकार आसानी से खुद से कमजोर को निवाला बना लेता है तो कहीं कभी कोई कमजोर उलटफेर करते हुए सबको चौंका देता है. इस बार आसमान में शिकार का वीडियो सामने आया है. यहां पेड़ पर मरे हुए जानवर को लेकर बैठे लेपर्ड के मुंह से शेरनी ने मांस छीन लिया. हालांकि, इस जंग में हुई आसमानी लड़ाई के बाद जो हुआ वो रोमांचक था.
साउथ अफ्रीका के लोंडोलॉज़ी गेम रिजर्व में कैद हुए इस वीडियो ने लोगों का ध्यान खींचा. रिजर्व में अपनी वाइफ सैंड्रा के साथ घूमने गए निकोलस गिचार्ड ने को अपने इंस्टाग्राम और यूट्यब वीडियो पर अपलोड किया. इसमें एक लेपर्ड ने पहले दोपहर करीब ढाई बजे इम्फ़ाला का शिकार किया था. इस शिकार को बाद में हाइना ने चुरा लिया लेकिन लेपर्ड ने उसे वापस छीन लिया. हालांकि, ये शिकार शायद लेपर्ड के किस्मत में था ही नहीं.
मरे हुए इम्फ़ाला पर तीन शेरनियों की भी नजर पड़ गई. तीनों के डर से लेपर्ड शिकार को लेकर पेड़ पर चढ़ गया. हालांकि, इसके बाद भी लेपर्ड अपना शिकार बचा नहीं पाया. एक शेरनी पेड़ पर चढ़ गई और पेड़ की डाल पर शिकार के लिए घमासान शुरू हो गया. लड़ाई के दौरान पेड़ की डाल टूट गई और लेपर्ड, शेरनी और शिकार तीनों नीचे गिर गए. इसके बाद मौका मिलते ही लेपर्ड वहां से भाग निकला.
इस वीडियो को निकोलस की बीवी ने अपने मोबाइल में कैद किया. अचानक ही हुए इस अटैक की किसी ने कल्पना भी नहीं की थी. इस वजह से कैमरा सेटअप करने का मौका नहीं मिला. आनन-फानन में मोबाइल से ही वीडियो रिकॉर्ड कर लिया गया.

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )