Jio ने उतारा सबसे सस्ता प्लान, इसमें एक प्लान रिचार्ज कराने पर दो प्लान्स का फायदा मिलेगा, जानें डिटेल

Jio ने उतारा सबसे सस्ता प्लान, इसमें एक प्लान रिचार्ज कराने पर दो प्लान्स का फायदा मिलेगा, जानें डिटेल

नई दिल्ली. रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने नया प्लान लॉन्च किया है जिसकी कीमत 75 रुपये है. यह प्लान JioPhone यूजर्स के लिए है. यह प्लान खासतौर से JioPhone यूजर्स के लिए है. इसे JIOPHONE ALL-IN-ONE PLAN कहा जाता है. इसकी वैलिडिटी 28 दिनों की है.
Jio का 75 रुपये के प्लानइसमें 3GB डाटा दिया जा रहा है. प्रतिदिन 0.1 जीबी प्रतिदिन डाटा दिया जाएगा और इसमें 200 एमबी डाटा अतिरिक्त दिया जाएगा. इसके अलावा किसी भी नंबर पर अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी मिल रही है. इसमें कंपनी 50 SMS भी दे रही है. वहीं इसके साथ यह बाय वन गेट वन ऑफर भी मिल रहा है जिसमें एक प्लान रिचार्ज कराने पर दो प्लान्स का फायदा मिलेगा.
ये भी पढ़ें-  7th Pay Commission: UP के सरकारी कर्मचारी और शिक्षकों के लिए बड़ी खुशखबरी, इस दिन आएगा DA का पैसा
79 रुपये का प्लानबता दें कि टेलिकॉम कंपनी एयरटेल (Airtel) का सबसे सस्ता प्लान महंगा हो गया है. एयरटेल ने अपना 49 रुपये का प्रीपेड रिचार्ज प्लान बंद कर दिया है. अब ये प्लान एयरटेल ने 79 रुपये का कर दिया है लेकिन इसमें ग्राहकों को डबल बेनेफिट मिल रहा है. एयरटेल का 79 रुपये का प्लान 64 रुपये टॉकटाइम मिलेगा और रोजाना 200MB डेटा भी मिलेगा. एयरटेल इस प्लान के साथ 28 दिनों की वैलिडिटी दे रही है.
यह प्लान ग्राहकों को डबल डेटा के साथ चार गुना अधिक आउटगोइंग मिनट दे रहा है. एयरटेल का ये प्लान 29 जुलाई से शुरू हो चुका है. भारती एयरटेल का यह प्लान पहले वाले से 30 रुपये महंगा है. इस प्लान में पहले से अधिक डेटा और चार गुना आउटगोइंग वॉयल कॉल मिनट मिल रहे हैं. 79 रुपये के प्लान में यूजर्स को कॉलिंग के लिए 1 पैसा प्रति सेकंड चार्ज किया जाएगा.
ये भी पढ़ें- 5 रुपये के शेयर ने किया कमाल, निवेशक हुए मालामाल! साल भर में ₹1 लाख बन गए ₹35.30 लाख, आज भी है तेजी
Airtel और Jio के प्लान्स में कौन सा है बेहतरदोनों प्लान्स की अगर तुलना की जाए तो जियो का प्लान एयरटेल से बहेतर है. जियो का प्लान एयरटेल के प्लान से 4 रुपये सस्ता है. जियो के प्लान का एक ही नुकसान है कि यह सिर्फ JioPhone यूजर्स के लिए है. इसे सभी इस्तेमाल नहीं कर सकते. वहीं, एयरटेल का प्लान सभी इस्तेमाल कर सकते हैं. हालांकि, जियो के फायदों को नजरअंदाज नहीं किया जा सकता.पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )