जज्बे को सलाम! भयंकर बारिश में ट्रैफिक पुलिस जूते उतार नंगे पैर सड़क पर उतरा, हटवाया जाम

जज्बे को सलाम! भयंकर बारिश में ट्रैफिक पुलिस जूते उतार नंगे पैर सड़क पर उतरा, हटवाया जाम

ट्रैफिक पुलिस ने बारिश में कर्त्तव्यनिष्ठा दिखाई (फोटो साभार: twitter/@CPDelhi)

दिल्ली पुलिस कमिश्नर श्री एस.एन श्रीवास्तव ने जवान की इस तस्वीर को अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा करते हुए लिखा है कि- मैं इनकी कर्तव्यनिष्ठा और आत्मसम्मान की पूरे दिल से सराहना करता हूं.

बाजार जाते समय या कहीं जाते समय अचानक रास्ते में बारिश आ जाए तो आप क्या करते हैं? कई बार लोग अपना वाहन सड़क पर छोड़कर किसी पेड़ या फिर किसी ऐसी जगह का साहारा लेते हैं जहां बारिश की बौछार ना आए. वहीं कई लोग तमाम नाक-भौं सिकोड़ते हैं. लेकिन ऐसे में कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो बिना सर्दी, गर्मी या बारिश की परवाह किए बिना पूरी कर्त्तव्यनिष्ठा के साथ अपनी ड्यूटी पूरी करते हैं. राजधानी दिल्ली में एक ऐसे ही पुलिसकर्मी की झलक देखने को मिली.
बारिश में जब दिल्ली की सड़कों पर जबरदस्त जाम लगा हुआ था तब दिल्ली ट्रैफिक पुलिस का ये जवान जाम के बीच में जाकर जाम खुलवाने की कोशिश कर रहा था. बारिश की वजह से जवान का कपड़े और जूता पूरी तरह से पानी में भीग चुका था लेकिन उसने इस असुविधा के बाद भी अपना काम जारी रखा. हालांकि, बारिश की वजह से जूते उतारने पड़े थे लेकिन इसके बावजूद भी जो जिस तरह से अपने काम पर डटा रहा उसे देखकर यही कहा जा सकता है कि कर्त्तव्य…ईमानदारी अभी जिंदा है.
मैं इनकी कर्तव्यनिष्ठा और आत्मसम्मान की पूरे दिल से सराहना करता हूँ। वे इस बारिश में किसी छत के नीचे स्थान न लेकर सड़क पर ही डटे रहे। ऐसे पुलिसकर्मियों के वजह से दिल्ली पुलिस श्रेष्टता की ओर अग्रसर है। इनका काम तारीफ़ के योग्य है ।@LtGovDelhi https://t.co/MMwC1ejRBB— CP Delhi #DilKiPolice (@CPDelhi) August 17, 2020दिल्ली पुलिस कमिश्नर श्री एस.एन श्रीवास्तव ने जवान की इस तस्वीर को अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा करते हुए लिखा है कि- मैं इनकी कर्तव्यनिष्ठा और आत्मसम्मान की पूरे दिल से सराहना करता हूं. वे इस बारिश में किसी छत के नीचे स्थान न लेकर सड़क पर ही डटे रहे. ऐसे पुलिसकर्मियों के वजह से दिल्ली पुलिस श्रेष्टता की ओर अग्रसर है. इनका काम तारीफ़ के योग्य है.

TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus ( )