आधी रात प्रेमी से मोबाइल पर रोमांटिक बातें कर रही थी लड़की, मुस्लिम पिता ने बीच चौराहे दिलवाई क्रूर सजा

आधी रात प्रेमी से मोबाइल पर रोमांटिक बातें कर रही थी लड़की, मुस्लिम पिता ने बीच चौराहे दिलवाई क्रूर सजा

लड़की को चौराहे पर 40 बेंत लगाए गए, जिसका वीडियो भी वायरल हो गया

मुस्लिम देश अफगानिस्तान (Afghanistan) में एक लड़की को रात में अपने मोबाइल के द्वारा प्रेमी से बात करने पर क्रूर सजा दी गई. लड़की को तालिबानियों (Talibani) ने बीच सड़क बिठाकर कोड़ों से मारा. इस सजा का वीडियो भी वायरल हो रहा है.

दुनिया में कई ऐसे मुस्लिम देश हैं, जहां संस्कृति और सभ्यता को बचाने के नाम पर क्रूर सजा का प्रावधान है. खासकर बात अगर मुस्लिम देशों (Muslim Countries) की करें, तो ऐसी सजाएं वहां आम है. इन देशों में लड़कियों पर नियम के नाम पर कई तरह की पाबंदियां लगा दी जाती है. भारत के पड़ोसी देश अफगानिस्तान से हाल ही में एक ऐसा ही मामला सामने आया. यहां एक लड़की को लड़के से मोबाइल पर बात करना महंगा पड़ गया. लड़की की इस गलती की कंप्लेन तालिबान को कर दी गई, जिसके बाद बीच चौराहे उसे बिठाकर कोड़ों से मारा गया. इस सजा का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.
मारे गए 40 कोड़े
अंग्रेजी मीडिया ‘द सन’ (The Sun) में छपी खबर के मुताबिक़, ये मामला अफगानिस्तान के हफ्तेगोला (Haftegola) का है. यहां रहने वाली एक लड़की को उम्मीद भी नहीं थी कि लड़के से मोबाइल पर बात करने के लिए उसे उसके घर वाले तालिबान को सौंप देंगे. लड़की रात के समय मोबाइल से अपने प्रेमी से बात कर रही थी. तभी घरवालों ने उसकी आवाज सुन ली और उसे तालिबान के हवाले कर दिया. जिसके बाद तालिबानियों ने बीच सड़क लड़की को 40 कोड़े मारे.
तमाशबीन बने सैंकड़ों लोगइस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ. लड़की को कोड़े मारने की सजा का पहले से ऐलान कर दिया गया. बताए गए समय पर चौराहे पर सैंकड़ों लोग जुट गए. इसके बाद लड़की को लाकर घुटने पर बिठा दिया गया. लड़की दनादन कोड़े बरसाए जा रहे थे लेकिन कोई रोकने को सामने नहीं आया. सभी उसे पीटता देख रहे थे.
मौलाना से मांगती रही माफ़ी
लड़की के घरवालों ने उसे रात के समय किसी लड़के से बात करते सुन लिया था. इसके बाद लड़की के घरवालों ने पहले तो उसे फटकार लगाई. इसके बाद मामला तालिबान के पास पहुंचा जहां मौलाना ने लड़की को कोड़े मारने की सजा सुना दी. चौराहे पर सजा के दौरान लड़की रोती रही. अपनी गलती के लिए माफ़ी मांगती रही. लेकिन मौलाना सहित किसी ने उसकी नहीं सुनी. लोग इसका वीडियो बनाते रहे.

CATEGORIES
TAGS
Share This

COMMENTS

Wordpress (0)
Disqus (0 )